हापुड़: सड़क पर नमाज पढ़ने पर 250 लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज,कमेटी पर भी कार्यवाही

हापुड़: ईद के मौके पर सड़क पर नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने इंतजामिया कमेटी के सदस्य और 250 लोगों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की है। इस कार्रवाई से मुस्लिम समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। इसके मद्देनजर पुलिस ने मुस्लिम आबादी में गश्त बढ़ा दी है। साथ ही खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है।

धारा 144 के उल्लंघन पर दर्ज हुआ मुकदमा

मुकदमे के वादी दारोगा सत्यवीर सिंह ने बताया कि ईद को लेकर अधिकारियों ने पीस कमेटी के साथ बैठक की थी। जिसमें ईदगाह व मस्जिदों में ही ईद की नमाज पढ़ने के लिए लोगों को दिशा-निर्देश दिए गए थे। इतना ही नहीं लोगों को बताया गया था कि अगर भीड़ अधिक होने के कारण वह ईदगाह में नमाज नहीं पढ़ पाते हैं तो उनके विशेष व्यवस्था कर नमाज पढ़वाई जाएगी।ईद के दिन सुबह करीब साढ़े सात बजे नमाज प्रारंभ होते काफी संख्या में लोग धारा 144 का उल्लंघन कर ईदगाह के बाहर सड़कों पर बैठकर नमाज पढ़ने लगे थे। जिन्हें पुलिस ने सड़क से हटाया तो वह ईदगाह के निकट कब्रिस्तान व एक खाली प्लाट में बैठकर नमाज पढ़ने लगे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि मामले में इंतजामिया कमेटी के सदस्य और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

इंतजामिया कमेटी ने बुलाई बैठक

पुलिस कार्रवाई से आक्रोशित इंतजामिया कमेटी के सदस्य ने एक बैठक बुलाई है। बैठक में धर्मगुरुओं से लेकर मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग शामिल होंगे। इसके बाद लोग पुलिस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन भी कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *